Narendra Modi Family-All Family Member - Mr.Narendra Modi

Breaking

Search Bar

BANNER 728X90

Tuesday 28 May 2019

Narendra Modi Family-All Family Member

Narendra Modi Family-भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितम्बर 1950 को वाडनगर में हुआ था. प्रधानमंत्री होने के बाद भी नरेंद्र मोदी अपना जीवन बहुत सरल जीवन व्यतीत करते है.नरेंद्र मोदी बहुत ही माध्यम वर्गी परिवार से ताल्लुख रखते है. और आज भी नरेंद्र मोदी का परिवार बहुत ही सरल जीवन व्यतीत करता है. आइये जानते है नरेंद्र मोदी और उनके परिवार में कौन-कौन है. और क्या करते है. 


नरेंद्र मोदी के पिता के पांच भाई

नरेंद्र मोदी की माता का नाम हीराबेन है. और वह एक होउसमकेर है. और उनके पिता का नाम दमोदरभाई मोदी है. 
  1.  कांतिलाल
  2. जयंतीलाल
  3. नरसिंग दास
  4. नरोत्तम दा 
  5.  जगजीवन दास 


नरेंद्र मोदी की एक ही बहन है. जिनका नाम वासंतीबेन हसमुख लाल मोदी है. वासंतीबेन के पति का नाम हसमुख भाई है. हसमुख भाई एलआईसी में थे. वासंतीबेन भी हाउसवाइफ है.वासंतीबेन पांच भाइयो की एकलौती बहन है. 

1. सबसे बड़े भाई सोमभाई मोदी 

Narendra+Modi+Family
Image Source

नरेंद्र मोदी जी के सबसे बड़े भाई  सोम भाई मोदी है. और वे हेल्थ डिपार्मेंट में पदस्थ थे. परन्तु अब वे रिटायर हो चुके है. अब वे एक समाजसेवक के रूप में काम करते है. और अहमदाबाद में एक ओल्ड ऐज होम चलते है. आपको बता दे की अक्टूबर में पुणे में एक एनजीओ के कार्यक्रम में वह के संचालक ने मंच पर खड़े होकर सबके सामने कहा था. सोमभाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े भाई है. जिससे वह पर स्थित सभी लोग आश्चर्य में पढ़ गए थे. 

सोमभाई ने वह पर सबके सामने सफाई दी थी. की माननीय प्रधानमंत्री और मेरे बिच में एक पर्दा है. में उन्हें देख सकता हु. परन्तु वह मुझे नहीं सोमभाई ने कहा की में सिर्फ नरेंद्र मोदी का भाई हु. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नहीं, प्रधानमंत्री  मोदी के लिए तो में 130 करोड़ देशवासियो की तरह ही हु. 


2. दूसरे भाई प्रह्लाद मोदी 


Narendra+Modi+Family
Image Source

नरेंद्र मोदी जी के दूसरे भाई यानि की प्रह्लाद मोदी श्री नरेंद्र मोदी जी से उम्र में 2 वर्ष छोटे है. आपको जानकर हैरानी होंगी की वह अहमदाबाद में एक 'किराने' की दुकान चलाते है.एक रिपोर्ट के अनुसार उनका एक टायर का शोरूम भी है. एक लम्बे अरसे से प्रह्लाद मोदी अपने भाई नरेंद्र मोदी से संपर्क में नहीं है. 

3. तीसरे भाई अमृत मोदी 

Narendra+Modi+Family
Image Source

नरेंद्र मोदी के तीसरे भाई का नाम अमृत मोदी है. अमृत मोदी अहमदाबाद में निवास करते है. अमृत मोदी की पत्नी का नाम चंद्रकांता बेन है.अमृत मोदी एक प्राइवेट फैक्ट्री में फिटर के रूप में काम करते थे. लेकिन अब वे रिटायर हो चुके है.अब वह अहमदाबाद में अपनी पत्नी और बेटे बहु के साथ रहते है.और उनके दो बच्चो के साथ रहते है. उनका बेटा संजय लेथ मशीन का एक छोटा कारोबार चलाते है. 


अमृत मोदी के घर पर एक कार घर के बहार हमेशा खड़ी रहती है. जिसका इस्तेमाल कुछ खास मोको पर ही किया जाता है. क्युकी अमृत मोदी का पूरा परिवार ज्यादातर दोपहिया वाहन का ही इस्तेमाल करते है. अमृत मोदी के बेटे संजय मोदी बताते है. की उनके परिवार में से किसी ने भी प्लेन आज तक अंदर से नहीं देखा है. और वे लोग सिर्फ नरेंद्र मोदी से केवल दो बार मिले है. 

4 . चौथे भाई पंकज भाई मोदी 


Narendra+Modi+Family
Image Source

नरेंद्र मोदी के सबसे छोटे भाई का नाम पंकज भाई मोदी है. पंकज भाई नरेंद्र मोदी के सबसे छोटे भाई है. पंकज भाई गांधीनगर में रहते है. पंकज भाई की पत्नी का नाम सीताबेन है. पंकज भाई सुचना विभाग से रिटायर है. पंकज भाई की माता उनके साथ ही रहती है. इसी वजह से पंकज भाई की अक्सर मुलाकात नरेंद्र मोदी से होती रहती है. 

नरेंद्र मोदी के सगे चाचा नरसिंह दास नरेंद्र मोदी के बेटे भरत भाई मोदी वडनगर से 65 किलोमीटर दूर एक पेट्रोल पंप पर कार्य करते है. नरेंद्र मोदी का परिवार बहुत ही सरल जीवन व्यतीत करते है. जैसा जब नरेंद्र मोदी के पहली बार मुख्यमंत्री बनने पर व्यतीत करते थे. 

No comments:

Post a Comment